AI सौंदर्य प्रतियोगिता क्या है?

AI ब्यूटी क्या है?

वे दिन गए जब आपको एक खूबसूरत मॉडल को किराए पर लेना पड़ता था और उसे अपने अगले उत्पाद के प्रचार के लिए या सिर्फ एक मॉडल फोटोशूट के लिए फोटोशूट पर ले जाना पड़ता था। AI की प्रगति के साथ, हम अलग-अलग पोज़ वाली और अलग-अलग पोशाक पहने खूबसूरत मॉडलों की छवियां बनाने में सक्षम हो चुके हैं।

इस अवार्ड शो के जजों में से एक एताना लोपेज़ नाम की एक आभासी सुंदरी है; वह वास्तविक दुनिया में नहीं बल्कि केवल इंस्टाग्राम पर मौजूद है।

एक इंसान को संपूर्ण शरीर के लिए उत्तम आहार लेने और उत्तम दिनचर्या का पालन करने की आवश्यकता होती है, लेकिन AI मॉडल के साथ ऐसा नहीं है; वे भोजन या व्यायाम के बिना भी बिल्कुल सही हैं क्योंकि वे वास्तविक दुनिया में मौजूद नहीं हैं।

ये AI मॉडल मॉडलिंग उद्योग को नया आकार देने के लिए तैयार हैं, और इससे मॉडल लड़कियों की मांग में भारी कमी आएगी।

सोशल मीडिया सेलेब्रिटी और वर्चुअल मॉडल फैशन इंडस्ट्री में बहुत लोकप्रिय हो रहे हैं। उनमें से कुछ को प्रतिष्ठित मॉडलिंग एजेंसियों द्वारा हस्ताक्षरित किया जा रहा है, इसलिए वे केवल ऑनलाइन सेलिब्रिटी ही नहीं बल्कि और अधिक विकसित हो रहे हैं। उदाहरण के तौर पर 19 वर्षीय मॉडल मिकेला सूसा को लें। वह एक ब्राज़ीलियाई-अमेरिकी सोशल मीडिया स्टार हैं, जिनके इंस्टाग्राम पर दो मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं। मिकेला ने Givenchy और Prada जैसे हाई-एंड फैशन लेबल के साथ सहयोग किया है। वह केल्विन क्लेन वीडियो में एक अन्य प्रसिद्ध मॉडल बेला हदीद के साथ दिखाई दीं। मिकेला सूसा एक सोशल मीडिया और दूसरे भाषा में कहे तो डिजिटल मॉडल हैं। इसके अलावा, उन्हें न केवल फैशन बल्कि संगीत में भी रुचि है; उन्होंने हाल ही में Teyana Taylor का एक गाना रिलीज़ किया है।

आज कल एक AI मॉडल और डिजिटल मॉडल में कोई खास फ़र्क़ नहीं रह गया है। मॉडलिंग इंडस्ट्री के दुनिया में यह एक तहलका है। आज इंस्टाग्राम में हज़ारो ऐसी लड़कियों के फोटो हैं जो की या तो बस इंस्टाग्राम मॉडल हैं या फिर एक AI मॉडल हैं।

क्या AI सभी मानव मॉडल की जगह ले लेगा?

ज़रूरी नहीं। AI केवल आभासी दुनिया में मानव मॉडल की जगह ले सकता है; वास्तविक दुनिया के लिए, हमें अभी भी वास्तविक मानवीय सौंदर्य की आवश्यकता है। लेकिन अगले 20 वर्षों में हम रोबोटों की सुंदरता वास्तविक दुनिया में भी देखेंगे, लेकिन इन्हें संचालित करना महंगा होगा, और मानव मॉडल अभी भी सस्ते होंगे।

एक नए युग की सुबह: विश्व AI क्रिएटर पुरस्कार

सबसे हालिया अभूतपूर्व विकास जो कृत्रिम बुद्धिमत्ता और रचनात्मकता के क्षेत्र को पूरी तरह से बदलने के लिए तैयार है, जोकि ऑनलाइन काफी हलचल पैदा कर रहा है। इस प्रतियोगिता का नाम है World AI Creator Awards (WAICA) , एक अभूतपूर्व अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम, जिसका उद्देश्य कृत्रिम बुद्धिमत्ता के क्षेत्र में नवप्रवर्तकों को उजागर करना है। और इस उत्सव को शुरू करने का पहला Miss AI pageant आयोजित करने से बेहतर तरीका क्या हो सकता है ?

मिस AI : द फ्यूज़न ऑफ ब्यूटी एंड इनोवेशन

मिस AI अन्य प्रतियोगिताओं की तरह नहीं है। यह एक अत्याधुनिक मंच है जो पारंपरिक प्रतियोगिताओं के ग्लैमर को कृत्रिम बुद्धिमत्ता रचनाकारों के साथ जोड़ता है। उनकी दृश्य अपील के अलावा, प्रतियोगियों की तकनीकी योग्यता और सामाजिक प्रभाव का मूल्यांकन किया जाएगा। विजेता प्रतिष्ठित मिस AI का ताज पहनेगी, जो सामंजस्यपूर्ण तरीके से शक्ति, तकनीक और सुंदरता को दर्शाती है।

AI-Generated कलात्मक अभिव्यक्ति का सम्मान 

लगभग दो सदियों के बाद पहले सौंदर्य प्रतियोगिता के, मिस AI डिजिटल influencer व्यक्तित्वों के पीछे की प्रतिभा और मौलिकता का सम्मान करता है। यह एक ऐतिहासिक क्षण है। यह कार्यक्रम, जो AI के अग्रणी प्रतिभाओं का सम्मान करता है।

प्रवेश की विधि 

आपको मिस AI के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक AI-Generated मॉडल का आविष्कारक होनाजरूरी है और एक स्थिर सोशल मीडिया का अकाउंट होनी चाहिए। उचित पहचान और कम से कम अठारह वर्ष की आयु होना पात्रता के लिए आवश्यक है।

मॉडल केवल पूरी तरह से AI द्वारा उत्पन्न होनी चाहिए। AI-Generated मॉडलों के लिए प्रमुख सोशल सब्सक्रिप्शन प्लेटफॉर्म, Fanvue, इस आभासी सौंदर्य प्रतियोगिता को प्राजोजित कर रहा है।

वर्ल्ड AI क्रिएटर अवार्ड्स AI और मानव कल्पना की असीम संभावनाओं का एक नमूना हैं। जैसे हम इस नए युग की दहलीज पर खड़े हैं, आइए हम मिस AI के प्रतिनिधित्व करने वाली तकनीक और कलाकारी का स्वागत करे।