जब कुछ भी समझ में ना आए तो क्या करना चाहिए

जब जिंदिगी में कुछ समझ में नही आये तो एक ही काम करना चाहिए वो ये की अपने से सफल व्यक्ति का कॉपी मरना चाहिए. जी हाँ मै ऐसा इसलिए कह रहा हूँ क्यों की एक तो आपको कुछ समझ नही आ रहा और इस इस्तिथि में आप कुछ गलत निर्णय भी ले सकते हैं जो आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है.

इसलिए जब कुछ समझ में नहीं आये और कुछ करना भी चाहते हो तो सफल व्यक्ति को देखे की वो क्या करता है, कितने बजे उठता है, क्या खता है, कौन सा काम करता है और उसके सभी अच्छी आदतों को अपने जीवन में भी लेन की कोशिश करें इससे यह होगा की आपके जीवन में भी कुछ बदलाव आएगा.

लेकिन कुछ भी करने से पहले आपको यह समझना होगा की आप जिन्दगी के किस पड़ाव पर हैं क्या आप युवा है , क्या आप वृद्ध हैं , क्या आप अधेड़ उम्र के हैं.

अगर आप युवा है तो पढाई कीजिये, क्यों की पढाई ही आपको जीवन में सफल बनाएगा. पढाई कीजिये वो भी मन लगा के. अगर आपके पास पैसे की कमी है तो फिर भी आपको कैसे भी कर के पढाई के लिए टाइम निकलना पड़ेगा.

अगर आप अधेड़ उम्र के हैं और आपको कुछ समझ में नहीं आ रहा की क्या करें तो मैं आपको सलाह दूंगा की अपने से सफल लोगों से मिले और उनसे कुछ सलाह ले जिन्दगी के लिए. क्यों की एक सफल इनसान ही आपको सफलता का मार्ग दिखा सकता है .

अगर आप वृद्ध हैं तो मैं सलाह दूंगा की आप किसी को अपना गुरु माने, और गुरु भी ऐसा चुने जो बहुत ही पहुंचा हुआ हो. गुरु मनाने के बाद अपने गुरु के कहे गये मार्ग में चलाना शुरू करें. एक अच्छा गुरु आपको सही मार्ग दिखलायेगा और आपका जीवन एक सही दिशा में जायेगा.